Monday, January 2, 2017

कम्प्युटर में बिना किसी सॉफ्टवेर के Whatsapp कैसे चलाये

दोस्तो आज हम इस article में जानेंगे कि अपने Pc में बिना किसी सॉफ्टवेर के Whatsapp कैसे Use करें आप तो जानते ही होंगे Whatsaap इस समय दुनिया का एक पॉपुलर App हो गया हैं आजकल हर एक स्मार्ट फोन में wahatsapp app इन्स्टाल रहता है पहले लोग मोबाइल में SMS पैक डलवा के चैटिंग करते थे अब इंटरनेट पैक डलवा के सारा काम करते हैं दोस्तो वैसे तो आप Bluestack software एवं whatsapp सॉफ्टवेर इन्स्टाल कर के भी आप चला सकते हैं , But हम इस पोस्ट में  Without सॉफ्टवेर के चलना सीखेगे तो चलिये हम सीख लेते हैं कि बिना किसी सॉफ्टवेर के लैपटाप मे whatsapp कैसे  use करते हैं ।     






नोट ➦ सबसे पहले मैं आपको ये बता देता हूँ अगर आप अपने स्मार्ट फोन में whatsapp चलाते हैं और अपने लैपटाप कम्प्युटर में चलना चाहते हैं तो अगर आप अपने System में Chrome Browser install नहीं किया हैं तो इन्स्टाल कर लीजिये क्यों कि ये अदर ब्राउज़र में सही से Work नहीं करता हैं ।

कम्प्युटर  में Whatsapp कैसे Use करें

स्टेप 1.➦ सबसे पहले आप अपने Laptop कम्प्युटर में Google Chrome ब्राउज़र को Open करें फिर आप इस लिंक पर क्लिक करें  यहाँ क्लिक करें

जैसे हि आप लिंक पर क्लिक करेंगे फिर आपके सामने एक पेज़ खुलेगा जैसे आप नीचे चित्र में देख रहे हो ।





आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुलेगा अगर आप थोड़ा देर कर देते हैं इस QR Code के जगह एक ग्रीन कलर का बॉक्स बन जाएगा और CLICK TO RELODE QR CODE दिखेगा आप उस पर क्लिक कर के दोबारा से क्यूआर कोड मंगा सकते हैं ।


स्टेप 2.➦ अब आपको क्या करना हैं अपने मोबाइल में Whatsapp को Opne करना हैं और फिर आपको राइट साइड में मेनू  पर क्लिक करे ।








1.➦ राइट साइड में मेनू बार पर क्लिक करें

2.➦ WhatsApp Web पर क्लिक करें


स्टेप 3.➦ WhatsApp Web पर क्लिक करने के बाद OK, GOT IT पर क्लिक करें ।





स्टेप 4.➦  जैसे ही आप OK, GOT IT पर क्लिक करेंगे वैसे ही तुरत आपके सामने आपका कैमरा खुल जाएगा और आपको अपने मोबाइल से कम्प्युटर में जो QR Code  देख रहे हैं उस क्यूआर कोड को स्कैन करना हैं






अपने मोबाइल को QR कोड के सामने ले जाते ही आपका WhatsApp आपके सिस्टम में आ जाएगा और आप वहाँ से आसानी से चैटिंग कर सकते हैं, और लास्ट में यह कहूँगा कि आप सिस्टम में व्हाट्सएप यूस करने के बाद आपको logout कर देना चाहिए चूकी आपका अकाउंट सिक्युर रहे, या फिर आप जैसे - मैंने स्टेप 1 में जो चित्र डाला हैं इसमे आप Keep me signed in पर ✔ इस मार्क को Unmark कर सकते हैं इसको हटा देने से आप का WhatsApp use करने के बाद Automatic Logout कर देगा ।


दोस्तो हमे उम्मीद हैं कि आप इस पोस्ट के जरिये  Whatsapp कम्प्युटर में चलना सीख लिया होगा दोस्तो अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो Share कीजिये और आपको कोई दिक्कत हो तो, आप हमे कमेंट करना बिलकुल मत भूलिए । 

0 comments:

Post a Comment

आप अपना कमेंट यहाँ कर सकते है,कमेंट करने से पहले Notify me पर क्लिक करके मार्क कर दें जिससे आपको नए Article कि जानकारी ईमेल कर दी जायेगी !!!