Monday, July 24, 2017

Jio का free 4G स्मार्टफोन कब मिलेगा और कैसे 'क्या हैं Features' (पूरी Detail)

इन दिनो आपने न्यूज़ में पढ़ा होगा कि जियो कि फ्री में 4G स्मार्ट फोन भी मिलने वाली हैं क्या यह सच में मिलेगा और मिलेगा तो कैसे मिलेगा क्या यह free में मिलेगा या पेमेंट करना पड़ेगा इन सारे सवालो का जवाब आज इस पोस्ट मे Clear करने वाला हूँ ।



जी हाँ दोस्तो Reliance इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दिनाँक 21 तारीख को एक और धमाका उपहार पेश किया जो अभी लागू नहीं हैं उन्होने एक 4G Handset लांच किया हैं जो ग्राहको को 4G डाटा सुविधा वाला फोन मिलेगा और खाश बात यह हैं कि फ्री में असमीत कॉल एवं फ्री में डाटा Use करने कि सुविधा भी मिलेगा इसमे आपको बहुत एडवांस Feature भी मिलेगा बस फोन आपका नोकिया जैसे रहेगा सिम्पल फोन की तरह से । 

इस फोन के फीचर्स क्या हैं :

यह मोबाइल एक सिम्पल फोन जैसे सादा फोन रहता हैं उस प्रकार से होगा इसमे आपको अल्फ़ान्युमेरिक keypad,नैविगेशन 'फोन Contacts' कॉम्पैक्ट design कॉल history' 'Sd Card' Camera 'Microfone' स्पीकर, 2.4 QVGA डिस्प्ले 'headfone jack' टॉर्च रिंगटोन इत्यादि ऐसे सभी छोटे बड़े Feature 4G VOLTE तकनीक पर आधारित हैं ।
इस मोबाइल कि खासियत क्या हैं :
  • इस मोबाइल में पहला बात करे तो Toch Screen नहीं है क्वालिटी ये हैं कि आप बोलकर गाने सुन सकेंगे जैसे आप नेट पर google वॉइस से बोलते हैं । 
  • इंटरनेट use करते समय वॉइस कमांड का इस्तेमाल कर सकेंगे । 
  • संदेश भी आप मुह से ही बोल कर भेज सकते हैं बस आपको जिसके पास भेजना हैं उसका नाम बोलना हैं
और तो और keypad मे 5 नंबर कि बटन दबाये रखने से आपके Contacts में जो नंबर सेव हैं उनमे से कुछ नंबर पर आपकी लोकेशन Share हो जाएगी ये खासियत बहुत बढ़िया हैं ।
Jio कि प्लान :
जियो कि प्लान हैं 153 रुपये जो आप महीने भर Free कॉलिंग,Sms,एवं अनलिमिटेड डाटा और जियो कि Apps फ्री में Use कर सकेंगे। 
कब तक मिलेगा यह मोबाइल फ्री हैं या पेड हैं :
बताया जा रहा हैं जियो का यह फोन 15 अगस्त से प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध होगा जिसका नाम पहले पाओ,पहले आवो के आधार पर सित्म्बर से डिलेवरी शुरू हो जाएगी इस फोन कि कीमत कहे तो 0 रुपये हैं शुरुवात मे देने होंगे आपको 1500 रुपए जो Security के आधार पर ली जाती हैं आप 3 साल के अंदर फोन को वापस करना हैं तो पैसे ले सकते हैं,मैं तो यही कहूँगा कि आपको फोन वापस करने कि क्या जरूरत हैं भाई इतनी अछि खासियत हैं ।
फोन लेना चाहिए या नहीं लेना चाहिए :
अगर आप Android फोन use करते हैं तो आपके लिए मैं कहूँगा आपको फोन लेने से कोई फायदा नहीं हैं क्यों कि आपके स्मार्ट फोन मे सारे Feature उपलब्ध हैं और तो और आपके Jio सिम भी वर्क करता हैं तो फिर कोई फायदा नहीं हैं लेने से, हाँ अगर आपके पास 4G Handset नहीं हैं या फिर आप सेट को चला के देखना चाहते हैं इसमे क्या हैं और कैसे काम करता हैं तो ले भी सकते हैं कोई दिक्कत नहीं हैं फोन बढ़िया हैं ।
दोस्तो हमे उम्मीद हैं कि आपको ये Article अच्छा लगेगा तो फ्रेंड अपने दोस्तो के पास share कीजिये और कोई सवाल हो तो कमेंट कीजिये । 

0 comments:

Post a Comment

आप अपना कमेंट यहाँ कर सकते है,कमेंट करने से पहले Notify me पर क्लिक करके मार्क कर दें जिससे आपको नए Article कि जानकारी ईमेल कर दी जायेगी !!!