Saturday, July 29, 2017

Jio का फ्री मोबाइल का रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू Registration कैसे करें

हैलो दोस्तो क्या आप भी जियो कि फ्री मोबाइल लेना चाहते हैं अगर हा तो जानिए इस मोबाइल को कैसे प्राप्त करे इसके लिए आपको क्या करना होगा दोस्तो आपको जियो मोबाइल को लेने से पहले हम आपको बता दे कि इसमे आपको 1500 रुपये सेक्युर्टी के लिए लिया जाएगा जो आपको 3 साल बाद पैसे आपको दे दिया जाएगा तो दोस्तो चलिये देखते हैं रजिस्ट्रेशन कैसे होता हैं

रिलायंस जियो के 4G फोन की प्री बूकिंग प्रोसेस शुरू हो चुकी हैं अभी आपको बता दे की अभी सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर एवं ईमेल की जानकारी ली जा रही हैं ये सब जानकारी आप को देने से आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा
रिलायंस की एजीएम में मुकेश अंबानी ने इस फोन को लॉन्च किया है यह फ्री में दिया जाएगा।एक बार और बता दे कि सिक्युरिटी डिपॉजिट के तौर पर 1500 रुपए जमा करवाए जाएंगे। हालांकि यह राशि भी 3 साल बाद यूजर को वापिस लौटा दी जाएगी ।

रजिस्ट्रेशन कैसे करे

  1. जियो की जो ऑफिशियल वेबसाइट हैं http://www.jio.com पर आपको जाना होगा
  2. यहाँ आपको जियो स्मार्टफोन का बैनर दिखेगा जहा लिखा होगा इंडिया का स्मार्टफोन जियो फोन 
  3. फिर आपको उसमे Keep me posted पर क्लिक करना होगा
  4. क्लिक करते हि आप रजिस्ट्रेशन वाले ऑप्शन पर पहुच जाएंगे
  5. अब आपको इसमे नाम, लास्ट नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की डिटेल डालते ही सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा ।
  6. और आपको जियो कंपनी के तरफ से रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा। 

जियो फोन सबसे पहले किसको मिलेगा

जियो फोन सबसे पहे उन्हे मिलेगा जो चुनिंदा ग्राहक होंगे 15 अगस्त से बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा और फोन की 24 अगस्त से प्री बूकिंग शुरू होगी एंव सितंबर तक सभी ग्राहको के हाथ में होगा मुकेश अंबानी ने यह भी कहा है कि यह फोन पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा।
फोन बुक करने के लिए जियो अभी सिर्फ ग्राहको की प्रारंभिक जानकारी मांग रहा है। यह जानकारी लिया जा रहा है कि कितने लोग फोन खरीदने में इंटरेस्टेड हैं इसकी बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी myjio ऐप या जियो रिटेलर के जरिए फोन को प्री-बुक कर सकते हैं इसलिए बुकिंग में ज्यादा देरी न करें फोन पूरी तरह फ्री है लेकिन इसको खरीदने के लिए 1500 रुपए का डिपोजिट करना होगा जो तीन साल बाद रिफंड कर दिया जाएगा।


आखिर पैसे क्यों लिया जा रहा हैं

जी हा दोस्तो बहुत लोगो के मन में यह ख्याल उठता होगा की जब फोन फ्री हैं तो इसमे रुपये क्यों ली जा रही हैं भाई पैसे इसलिए लिया जा रहा हैं की लोग इस पर टूट पड़ेंगे और इसको मिसयूज करने लगेंगे इसलिए यह डिपोजिट मनी रखी गई है मुकेश अंबानी ने कहा कि लोग फ्री चीज का मिसयूज करने लगते हैं इसलिए हम ये रुपए जियो यूजर्स से ले रहे हैं जिन्हें 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा यह मेरा वादा हैं ।
तो दोस्तो हमे उम्मीद हैं की आपको ये article पसंद आएगा अगर आपको कोई problem हो रजिस्ट्रेशन process मे या फिर आप कुछ कहना या पूछना चाहते हैं कमेंट जरूर करे ।


0 comments:

Post a Comment

आप अपना कमेंट यहाँ कर सकते है,कमेंट करने से पहले Notify me पर क्लिक करके मार्क कर दें जिससे आपको नए Article कि जानकारी ईमेल कर दी जायेगी !!!