Tuesday, January 3, 2017

आखिर क्यों Google Adsense अकाउंट ब्लॉक हो जाता हैं (Full Guide)






नमस्कार दोस्तो किसी भी ब्लॉगर यही स्वप्न होता हैं कि ब्लॉग बनाने के बाद adsense से पैसे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना, अगर आप ब्लॉगर पर न्यू हैं तो आप इस बात को ध्यान में रखे Actually ऐशा कई लोगो के साथ Problem हुआ हैं जब ब्लॉगर पर adsense के लिए Apply करने के बाद Approved तो हो जाता हैं लेकिन क्या होता हैं कुछ लोग Google Adsense कि Privacy Policy ध्यान नहीं देते हैं जिसके वजह से अकाउंट ब्लॉक हो जाती हैं लेकिन आज हम आपको बता रहा हूँ जिससे आपकी अकाउंट (Disable) होने से कैसे बचे ।



Google Adsense Block होने के 10 Common Reson

1.➡ Copyright 

Adsense approve होने के बाद ज्यादा traffic पाने के लिए क्या करते हैं किसी दूसरे वेबसाइट का पोस्ट को कॉपी करके अपने ब्लॉग website पर paste कर देते हैं वो ये सोचते हैं बिना मेहनत किए पैसा कमा लू  कभी ऐशा भी होता हैं जिस ब्लॉग वैबसाइट से वो कॉपी करते हैं कभी उनका ध्यान आपके वेबसाइट पर पड़ी तो गूगल से Report कर देते हैं जिससे आपका Adsense अकाउंट बंद होने का 99% चान्स होता हैं

2. ➡ अपने ही Add पर क्लिक करना

Adsense अकाउंट से ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में कुछ ब्लॉगर एवं Wordpress यूसर अपने ही Add पर क्लिक कर लेते हैं या फिर क्या करते हैं अपने दोस्तो से क्लिक करवाते हैं ऐशा करने पर भी Adsense अकाउंट ब्लॉक कर देती हैं तो आप ऐशा न करे तो बेहत्तर रहेगा ।

3.➡ किसी दूसरे Site का Add लगाना

इसमे क्या होता हैं बहुत से लोग दूसरे साइट का Add अपने वेबसाइट पर लगा लेते हैं जिससे Adsense अकाउंट मिल जाता हैं और तो और ये Adsense को भी नहीं पसंद हैं जिससे आपका बंद कर दिया जाता हैं तो आप ऐसा न करे ताकि आपका account secure रहें ।

4.➡ कम Traffic में ज्यादा पैसे कमाना

कम traffic में आप अगर ज्यादा पैसे कमा रहे हैं तो इसे साफ जाहीर होता हैं कि आप बिना ट्रेफिक के इतने पैसे कैसे कमा रहे हैं इसका मतलब ये हुआ कि आप अपने ही Add पर किसी दूसरे सिस्टम पर क्लिक कर रहे हैं या फिर आप अपने Relationship में बता के क्लिक करवा रहे हो ऐसा न करें।

5.➡ Ads बिना Size के लगाना

आपको ये बात ध्यान में रखना बहूत जरूरी हैं क्यों कि गूगल को ब्लॉक करने का ये टॉप Reson हैं आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर गलत साइज़ का add न लगाए जो size दिया गया हैं उसी साइज़ का add लगाए आप अपने हिसाब से add न लगाए क्यों कि इसमे भी block करने का ज्यादा चान्स होता हैं आप एक 300×250 or एक 300×600 का ही Ads ही use किया करें।

6.➡ ज्यादा से ज्यादा वेबसाइट पर Ads लगाना

ये भी होता हैं Adsense ज्यादा से ज्यादा Ads दूसरे website पर Allow नहीं करती हैं मतलब ये की आप अगर आप  ज्यादा से ज्यादा website ब्लॉग बनाये हैं तो आप 3-4 हि साइट पर ads लगा सकते multiple use न करे तो हि बेहतर रहेगा मै तो यही कहूँगा की आप एक वेबसाइट पर traffic बनाइये जिसमे सभी वेब'साइट से Better हो और अछि पैसा भी आसानी से कमा सके ।

7.➡ Same Post share

एक पोस्ट की जानकारी अपने ब्लॉग पर ज्यादा से share न करे कई लोग 4-5 बार कर देते हैं जिससे ना हि ये Visitor को पसंद देती हैं ना हि Adsense को जिससे Google Adsense Ads अकाउंट को Close कर देता हैं

8.➡ समय-समय पर पोस्ट न करना 

हाँ ये भी हो सकता हैं अगर आप समय से पोस्ट नहीं करते यानि की long टाइम पोस्ट तो,आपको ये करना हैं आप अपने ब्लॉगर पर समय-समय पर पोस्ट करना हैं जिससे आपकी अकाउंट ब्लॉक भी न हो और कमाई भी अछि हो आप अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो हो सकता हैं आपका Adsense 2-3 महीने बाद Disable कर दे ।

9.➡ Limit से ज्यादा Ads लगाना 

Google Adsense एक पोस्ट पर 3 से 4 Ads Allow करता हैं ब्लॉग के पोस्ट में 2 से 3 हि Add use करे तो better रहेगा एक 2 Ads आप Sidebar में लगा सकते हैं और एक Search Ad भी लगा सकते हैं इससे ज्यादा Ads न लगाए तो हि बढ़िया रहेगा आप चाहते हैं एक और Ads लगाना तो तो आप 1 Banner Ads text लगा सकते हो ।

10.➡ Ads Code Share या Publish करना 

अगर आप ये सोच रहे हैं कि Ads को share करके पैसे कमाना तो आप अपने दिमाग से निकाल दे तो हि बैटर रहेगा क्यों कि Adsense का कोड प्रस्न्ल use करने का कोड हैं  इसे share न करे हाँ एक बात और अगर आप अपने ब्लॉगर टेंप्लेट पर अपना Ads लगाए हैं तो उस template को कभी भी share न करें  ।


Adsense अकाउंट ब्लॉक होने से कैसे बचे (Best Way)

इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के फ्रेंड या जो भी हो उनसे अपने कह के क्लिक न करवाए और अधिक कमाने के चक्कर में Popup ads न लगाए क्यों कि visitor को ये सख्त पसंद नहीं हैं popup Ads से कभी-कभी visitor का मोबाइल हैंग भी हो जाता है visitor को परेशानी होती हैं और आपके साइट पर आना बंद कर देते हैं और अपने दोस्तो को भी भड़का देते हैं बहुत से ब्लॉगर क्या करते हैं पैसे कमाने के चक्कर में बिना traffic के Ads लगा देते हैं जिससे Earning भी ना के बराबर होती हैं और हो सकता हैं Adsense Account भी बंद हो जाये

दोस्तो अगर आप हमारा ये trick ध्यान से पढ़ लिया हैं तो मैं ये वादा करता हूँ कि आपका Adsense अकाउंट कभी भी ब्लॉक नहीं हो सकता है ,
अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो Share जरूर करें और कमेंट में हमे बताए कि आपको ये पोस्ट कैसा लगा, Thank you bye Bye फिर मिलेंगे अगिले ऐसे मजीदार पोस्ट में ....
               

3 comments:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  2. Hi Friend मैं आपसे कुछ पुछना चाहता हु क्या आप बता सकते है कि AdSense a/c approved , disapproved हुआ है कैसे बता चलेगा.
    जैसे कि मेरे notification me is tarah show kar raha hai,

    Your application is still under review. You will only blank ads until your a/c has been fully approved and disapproved,

    मेरा a/c approved hai ya disapproved

    Pls bataye sir

    ReplyDelete
    Replies
    1. approved ho gaya h lekin add show nhi karega apki traffic kitni h

      Delete

आप अपना कमेंट यहाँ कर सकते है,कमेंट करने से पहले Notify me पर क्लिक करके मार्क कर दें जिससे आपको नए Article कि जानकारी ईमेल कर दी जायेगी !!!