Sunday, January 1, 2017

कम्प्युटर में बिना Window (format) install किए Window 10 जैसा Look कैसे बनाये

Hi दोस्तो क्या आप जानते हैं की हम अपने विंडो को बिना फ़ारमैट किए Window 10 जैसा Look बना सकते हैं Window को फ़ारमैट करने से अच्छा तो यही हैं इसमे ना डाटा डिलीट होगा और ना हि आपको चलाने में कठिनाई महसूस होगी ना ही आपका टाइम बर्बाद होगा वैसे दोस्तो इसमे आपको ज्यादा कुछ नहीं करना हैं ये समझ लीजिये आप अपने स्मार्ट फोन में launcher डाले हैं एक बात हैं इसमे बिलकुल Window 10 हि जैसा लगेगा और तो आपका Feature भी बदल जाएगा कोई नहीं कह सकता हैं की आप Window 10 नहीं डाले हैं मैं आपको बता रहा हूँ आपको क्या-क्या करना हैं आप हमारे सारे Step को fallow करें ।





Step.1➦ आपको सबसे पहले आपको क्या करना होगा आपको एक छोटा सा सॉफ्टवेर को Download करना हैं जो लगभग 22 MB का हैं ये आपको इसलिए Download करना हैं क्यो की आपका विंडो 10 जैसा लूक इसी Software से होगा तो आपको सॉफ्टवेर को Download करने के लिए आप नीचे दिये गए Download Now कि बटन पर क्लिक करके download कर लें।


Step.2➦ Download कि बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक 22 Mb कि सॉफ्टवेर दिखेगा जो आपका window 10 का सॉफ्टवेर होगा उस Software को आप Double Click कर के Open करे ।



Step.3➦ Double क्लिक करके इन्स्टाल करते हीं आपके सामने एक एक बॉक्स खुलेगा जिसमे आपको skinpacks.com डालना हैं और फिर OK कि बटन पर क्लिक करें आपके सामने एक और बॉक्स खुलेगा जैसे नीचे चित्र मे देख रहे हैं ।





Extract कि बटन पर क्लिक करें ।

Step.4➦ ये Zip फ़ाइल में हैं इसलिए आपको Extract करने के लिए कहा जा रहा हैं Extract करने के बाद आपके सामने वो Software दिखेगी जिसने आप ने Extract किया था ।


अब आपको क्या करना हैं SkinPack window10 वाली फ़ाइल पर डबल क्लिक करके इसे Install करना हैं डबल क्लिक करें फिर Yes कि बटन पर क्लिक करें ।

Step.5➦ Yes पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और बॉक्स open होगा ।




Next पर क्लिक करे

➤फिर नीचे इमेज को Fallow करें ।

Step.6➦



1.➣ I accept the terms of the Licence Agreement वाले ऑप्शन पर ट्रिक करें जैसे मैंने किया हैं ।

2.➣ Next बटन पर क्लिक करके आगे बढ़े

Step.7➦



ये रहा आपका Install ऑप्शन इसमें आप चाहे तो आपको जो पसंद नहीं उसे Unmark कर सकते हैं लेकिन मैं बिना Unmark के ही कर रहा हूँ

Install की बटन पर क्लिक करें

Step.8➦ इसमें आप देख सकते हैं कि हमारा फ़ाइल इन्स्टाल हो रहा हैं आप जितनी फ़ाइल को मार्क किए होंगे उनको बारी-बारी से Install करेंगा इस process में इन्स्टाल होने में 2,4 मिनट का टाइम लग सकता हैं और जैसे-जैसे फ़ाइल इन्स्टाल होती जाएगी उसी प्रकार आपकी सिस्टम कि icon change होती जाएगी यानि कि Window 10 में Convert होता जाएगा।



Finally Completed होने के बाद Next बटन पर क्लिक करके Finish कर दें । और विंडो 10 का enjoy लें मैंने आपको पहले ही बताया था ना आपको एकदम Window 10 कि तरह से दिखेगी ।

I Hope कि आपको ये पोस्ट बहुत अच्छा लगा होगा ऐसे ही और tips&trick कि जानकारी लेने के लिए आप हमारे Facebook पेज़ को Like करें ताकि मैं facebook page कुछ भी ऐशी जानकारी Share करू तो आपको पता चल सके, तो दोस्तो आप भी अपने Whatsapp,Facebook पर Share करना बिलकुल मत भूलना ।

Any Problem Comment Me...

0 comments:

Post a Comment

आप अपना कमेंट यहाँ कर सकते है,कमेंट करने से पहले Notify me पर क्लिक करके मार्क कर दें जिससे आपको नए Article कि जानकारी ईमेल कर दी जायेगी !!!